अब रायपुर में भी बजा सस्ती शिक्षा सबका अधिकार का बिगुल, एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने उठाया बड़ा कदम

रायपुर। मुफ्त स्कूली शिक्षा और सस्ती उच्च शिक्षा किसी भी कल्याणकारी राज्य का आधार हैं। विशेष कर यदि वहां गरीबी और सामाजिक असमानता व्याप्त हो । ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा अपनायी जा रही नीतियां समाज को गहरा आघात पहुंचा रही हैं। आज जब देश में आर्थिक मंदी के हालात हों और ग्रामीण अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई हो ,ऐसे में गुणवत्ता पूर्ण उच्च शिक्षा के अवसर ही गरीब एवं ग्रामीण युवाओं के लिए आशा के स्तंभ है। यदि आज केंद्र सरकार की नीतियां यह आशा भी उनसे छीन लेगी तो पूरे देश में हताशा एवं अराजकता फैलने का डर है और इसमें सबसे बड़ा नुकसान युवाओं का है। नई शिक्षा नीति के तहत यह खतरे और व्यापक रूप लेंगे।


ऐसे में JNU के छात्रों ने अदम्य साहस का परिचय दिया है और लोकतंत्र को मजबूत किया है। ऐसे में पूरे देश के युवा इस आंदोलन की तरफ आशा भरी नजरों से देख रहे हैं । जे एन यू के छात्रों की चली आ रही सस्ती शिक्षा के लिए साहसी संघर्स को अपना समर्थन देने और उनके साथ एक जुटता प्रदर्शित करने के लिए NSUI की रायपुर इकाई ने KTU के छात्रों के साथ मिलकर एक दिवसीय सांकेतिक धरना एवं विरोध का निर्णय लिया है। इसके लिए NSUI  और केटीयू के छात्र छात्राओं द्वारा KTU परिसर के सामने आज प्रदर्शन किया गया।इस अवसर पर शहर के सभी बुद्धिजीवियों एवं प्रगतिशील तबकों का आह्वाहन किया गया है। NSUI और KTU के छात्र भी सरकार की खौफ नाक नीतियों के खतरे की आहट को पहचान रहे हैं।


इसलिए हम सभी सस्ती शिक्षा सबका अधिकार आंदोलन के हिमायती सहभागी बन रहे हैं।इस प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से  वक्ता श्री पंकज शर्मा, प्रीति उपाध्याय, विनय शील, डॉ विक्रम सिंगल, राजेश अवस्थी ,पीसी रात, समीर, हनी बग्गा, तुषार गुहा, अभिनंदन तिवारी ,हितेश सवाई, ब्रह्मा, तोशेष, राज खेरवार ,जयंत रॉय, गुलशन रात्रि, अभिषेक साहू, निखिल मार्ले, कृष्णा जगत, संजीव शर्मा, रोशन कुमार, विमल कुर्रे, जिया गोस्वामी, जेनिफर, ऋषिका, धनवंतरी ,अनिमेष तिवारी ,बब्बी सोनकर, विनोद कश्यप ,संकल्प मिश्रा, राहुल चंद्राकर, विकास राजपूत, मुनकाद अली, केशव सिन्हा शिवा शुक्ला कॉल हर्षित आदि उपस्थित रहे।

Tags

latest news latest news hindi latest news cg

Related Articles

81989.jpg

More News

81989.jpg